ऑटोमोबाइल ट्रांसमिशन सिस्टम के सामान्य दोष

- 2021-07-12-

(१) धुरा का असुविधाजनक घुमाव
इस स्तर पर, ड्राइविंग प्रक्रिया के दौरान मेरे देश की भारी मशीनरी और वाहनों में कई स्थितियां हैं। इन भारी मशीनरी वाहनों के स्टीयरिंग व्हील में कुछ कठिनाइयाँ और चुनौतियाँ हैं। जब वे लगातार मुड़ रहे होते हैं, तो उनके स्टीयरिंग व्हील पर दिखाई देने की संभावना होती है। यह अधिक भारी और नियंत्रित करना कठिन है, और स्टीयरिंग ऑपरेशन के दौरान चालक बहुत ज़ोरदार है, और सही स्थिति और समस्याओं पर वापस लौटना आसान नहीं है। हालांकि, भारी-भरकम वाहनों के एक्सल के भारी स्टीयरिंग के कारण कई समस्याएं और कारण होते हैं। यह स्टीयरिंग व्हील नक्कल आर्म की विफलता, या स्टीयरिंग नक्कल थ्रस्ट बेयरिंग की समस्या, या यहां तक ​​कि अन्य विभिन्न प्रकारों के कारण हो सकता है। कारण और समस्याएं। इसलिए, कार की विशिष्ट ड्राइविंग प्रक्रिया में, इस प्रकार की समस्याएं और सुरक्षा विफलताएं अक्सर होने की संभावना होती है। एक बार जब वे होते हैं, तो समस्या का पता लगाने के लिए अधिक पेशेवर तकनीशियनों और ऑपरेटरों द्वारा अधिक पेशेवर और विस्तृत निर्णय और निरीक्षण किए जाने चाहिए। इस तरह, कार स्टीयरिंग के रखरखाव और संचालन को आगे बढ़ाना संभव है।
(2)हस्तांतरणविकार और लंघन
इस प्रकार की स्थिति और समस्या कार के गियर में होने के बाद होने की संभावना है जब कार गियर में होती है, या ड्राइवर की गियर शिफ्ट के दौरान इसे संचालित करना आसान नहीं होता है, और इसे अधिक उपयुक्त में बदलना आसान नहीं होता है। आवश्यक गियर के लिए, शिफ्ट ऑपरेशन के बाद भी पीछे हटना आसान है। इस समस्या का कारण ज्यादातर सुरक्षा मुद्दों और शिफ्ट लीवर और आउटपुट शाफ्ट की विफलताओं के कारण होता है। कार का ड्राइविंग सुरक्षा प्रदर्शन ड्राइवर और यात्रियों की व्यक्तिगत और संपत्ति की सुरक्षा को सीधे प्रभावित कर सकता है। अगर वहां एक हैहस्तांतरणहाईवे पर कार चलाते समय शिफ्ट और गियर सेफ्टी फेल होने से ड्राइविंग प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है। सिस्टम की सुरक्षा और स्थिरता संबंधित कर्मियों के लिए एक बड़ा खतरा है।
(३) सीधी रेखा में ड्राइविंग के दौरान वाहन का धुरा विचलन
भारी-भरकम वाहनों को सीधी लाइन में सुरक्षित ड्राइविंग के दौरान, चालक को स्टीयरिंग व्हील को मजबूती से नियंत्रित करना चाहिए ताकि वह दौड़ सके और सुरक्षित और सामान्य रूप से ड्राइव कर सके। यदि स्टीयरिंग व्हील को गलती से नियंत्रित करने पर कुछ छूट मिलती है, तो भारी वाहन हो सकता है एक सीधी रेखा में विचलन की स्थिति हो सकती है, जो चालक द्वारा वाहन के सुचारू उपयोग के लिए बहुत प्रतिकूल है। ऐसी संबंधित समस्याओं और स्थितियों के कई कारण हैं। अधिक पेशेवर और योग्य सुरक्षा निगरानी के बिना, उन्हें आसानी से नहीं आंका जा सकता है, विशेष रूप से वाहन के बाएं और दाएं पहियों के कैमर कोणों में अंतर और फ्रंट व्हील बेयरिंग के रखरखाव और समायोजन। अपर्याप्त शर्तें, आदि।
राजमार्ग पर कारों के ड्राइविंग में अस्थिर ड्राइविंग मौजूद है
वर्तमान में, हमारे देश में यातायात की स्थिति बहुत जटिल और विविध है। वाहनों द्वारा राजमार्गों के उपयोग की आवृत्ति और आयाम बहुत बड़े हैं, और सुरक्षित ड्राइविंग वाहनों की गति और कंपन के लिए आवश्यकताओं और मानकों में भी लगातार सुधार और प्रगति की जाती है। हालांकि, हमारे देश में उत्पादित कई वाहनों में राजमार्गों के सुरक्षित ड्राइविंग के दौरान धुरी कंपन की समस्याएं और स्थितियां हो सकती हैं, यानी अस्थिर ड्राइविंग, हिलना और वाहन के स्टीयरिंग व्हील का अस्थिर संचालन हो सकता है। यह कार के टायरों की सुरक्षा और गुणवत्ता की समस्याओं और कार के रूले के टूट-फूट के कारण हो सकता है। ऐसी स्थिति पूरी ड्राइविंग प्रक्रिया में बहुत मजबूत सुरक्षा समस्याएं लाएगी। साथ ही वाहन चलाते समय एक्सल के लो-स्पीड स्विंग की स्थिति होती है, जो लो-स्पीड स्विंग की स्थिति होती है, यानी जब लगातार ड्राइविंग के दौरान भारी लोकोमोटिव रैखिक रूप से और धीरे-धीरे उतरता है, तो यह यह दिखना आसान है कि वाहन हिलता है और दिशा गलत है। स्थिति, विशेष रूप से जब कार मुड़ रही हो, केवल अधिक स्टीयरिंग व्हील रोटेशन ऑपरेशन करके ही टर्निंग ऑपरेशन को पूरा कर सकती है। संभावित सुरक्षा खतरा बहुत गंभीर है, और यह वाहन की संक्रमणकालीन संयुक्त भुजा वगैरह होने की भी सबसे अधिक संभावना है। अधिक पेशेवर कर्मियों द्वारा भागों की समस्याओं और स्थितियों की जाँच और निरीक्षण किया जाना चाहिए।